Tuesday, 17 September 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

नितेश कुमार ने दिलाया दूसरा गोल्ड मेडल

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 02, 2024, 19:55 pm IST
Keywords: Paralympics 2024   Paralympoic 2024 Gold Medal   बैडमिंटन   नितेश कुमार  
फ़ॉन्ट साइज :
नितेश कुमार ने दिलाया दूसरा गोल्ड मेडल पैरालिंपिक में भारत के खिलाड़ी एक के बाद एक अपने भारत देश का नाम रोशन करते दिख रहे हैं. योगेश कथुनिया के कुछ देर बाद ही भारत के खाते एक और मेडल जुड़ गया है. योगेश ने डिस्कस थ्रो में सिल्वर मेडल जीता था, लेकिन इस बार बैडमिंटन में नितेश कुमार गोल्ड जीतकर जलवा बिखेरा है. पैरालिंपिक में भारत का यह दूसरा गोल्ड मेडल है. अब भारत के खाते कुल 9 मेडल हो चुके हैं. 

नितेश कुमार ने मेंस सिंग्लस बैडमिंटन एसएल के फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन किया. उनका मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल बेथेल से था. दोनों के बीच मेडल मैच में रोमांचक जंग देखने को मिली, लेकिन अंत में गोल्ड मेडल जीतकर नितेश कुमार ने बाजी मारी. पहले सेट से ही नितेश कुमार विरोधी प्लेयर पर हावी रहे. उन्होंने 21-14 से पहला सेट अपने नाम किया था. लेकिन दूसरे सेट में हार ने उनकी टेंशन बढ़ा दी थी.

दूसरे सेट में हार के बाद उन्होंने वापसी की. तीसरे सेट में डेनियल बेथेल को उन्होंने रोमांचक मुकाबले में 23-21 से मात दी. बेथेल से इस राउंड को जीतने के लिए नितेश का काफी पापड़ बेलने पड़े. लेकिन अंत तक अपने गेम पर फोकस करने वाले नितेश ने हार नहीं मानी और अपना पहला मेडल जीतकर इतिहास रच दिया.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल