Friday, 20 September 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

विनेश फोगाट के चेहरे पर रक्षाबंधन पर दिखी रौनक

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 19, 2024, 17:11 pm IST
Keywords: हरियाणा सरकार   विनेश फोगाट   Vinesh Phogat on Rakshabandhan   पेरिस ओलंपिक्स   विनेश फोगाट News  
फ़ॉन्ट साइज :
विनेश फोगाट के चेहरे पर रक्षाबंधन पर दिखी रौनक पेरिस ओलंपिक्स में विनेश फोगाट को किस्मत की मार पड़ी और स्टार पहलवान 100 ग्राम ज्यादा वजन के चलते मेडल से चूंक गईं. जिसके बाद से उनकी हंसी मानों किसी ने छीन ली हो. स्वदेश लौटते समय भी विनेश फफक- फफक कर रोईं. लेकिन 19 अगस्त को रक्षाबंधन के त्यौहार पर विनेश के चेहरे पर रौनक दिखी. भाई हरविंदर फोगाट के साथ विनेश का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

विनेश फोगाट ने रक्षाबंधन पर अपने भाई हरविंदर फोगाट को राखी बांधी. जिसके बाद भाई ने उन्हें 500 के नोटों की गड्डी हाथ में थमा दी. जिसे लेने के बाद विनेश हरविंदर के मजे लेती नजर आईं. उन्होंने कहा, 'मैं अब करीब 30 साल की हो गई हूं. पिछले साल मेरे भाई ने मुझे 500 रुपए दिए थे और इस बार ये (नोटों की गड्डी हाथ में लेकर). उसने मुझे अपनी पूरी जिंदगी की कमाई दे दी.

विनेश फोगाट 17 अगस्त को स्वदेश लौटीं. उन्हें लेने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर भीड़ उमड़ उठी. उनके साथी पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया भी एयरपोर्ट पर उन्हें लेने पहुंचे. इस दौरान रोड शो भी हुआ. एक मेडलिस्ट के जैसे ही विनेश का स्वागत किया गया. मेडल मैच से बाहर होने के बाद विनेश अंदर से टूट चुकी थीं. उन्होंने कुछ ही घंटो में कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया था. 

हरियाणा सरकार ने विनेश फोगाट के लिए पहले ही विशेष सम्मान का ऐलान कर दिया था. राज्य सरकार घोषणा हुई थी कि विनेश फोगाट का स्वागत और सम्मान एक ओलंपिक पदक विजेता की तरह किया जाएगा. हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने विनेश फोगाट को ओलंपिक रजत पदक विजेता को मिलने वाले सभी सम्मान, इनाम और सुविधाएं देने की घोषणा कर दी थी. एक रजत पदक विजेता को चार करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाता है. विनेश फोगाट को भी यही राशि मिलेगी. 
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल