Tuesday, 17 September 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

लखनऊ एयरपोर्ट पर गैस रिसाव से मचा हड़कंप

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 17, 2024, 13:53 pm IST
Keywords: Lucknow News   लखनऊ एयरपोर्ट   गैस रिसाव   एयरपोर्ट टर्मिनल 3   Airport   Lucknow Airport  
फ़ॉन्ट साइज :
लखनऊ एयरपोर्ट पर गैस रिसाव से मचा हड़कंप लखनऊ एयरपोर्ट पर फ्लोरीन गैस का रिसाव होने से भगदड़ मच गई. आनन-फानन में यात्रियों को एयरपोर्ट से दूर ले जाया गया. सूचना पर मौके पर दमकलकर्मी और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. इसके अलावा लखनऊ के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. लोगों को दूर जाने की सलाह दी गई है. राहव और बचाव कार्य जारी है. बता दें कि मेडिकल में इस्‍तेमाल के लिए फ्लोरीन गैस का इस्‍तेमाल किया जाता है.  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमौसी एयरपोर्ट पर शनिवार को एक विमान लखनऊ से गुवाहाटी जा रहा था. एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर स्‍कैनिंग के दौरान मशीन ने बीप किया. इसमें पता चला कि कैंसर रोधी दवाएं लकड़ी के बॉक्‍स में रखी थीं, जिसमें रेडियो एक्टिव एलिमेंट का इस्‍तेमाल होता है. इस दौरान रेडियो एक्‍टिव मटेरियल लीक हो गया. गैस रिसाव की सूचना पर एयरपोर्ट अधिकारियों ने यात्रियों को बाहर निकालना शुरू कर दिया. 

बताया किया गया कि लखनऊ एयरपोर्ट के करीब 1.5 किलोमीटर का एरिया खाली करा लिया गया है. यात्रियों को दूर रहने को कहा गया है. एयरपोर्ट प्रशासन का कहना है कि पैनिक जैसी स्थिति नहीं बनी है. सीआईएसएफ के जवान हर स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए हैं. साथ ही एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को भी बुला लिया गया है. एयरपोर्ट प्रवक्ता ने कैंसर की दवा से इसके लीक होने की पुष्टि की है. दो कर्मचारी भी बेहोश हो गए हैं. 
अन्य हादसा लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल