Tuesday, 22 October 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

Chandauli News: ईट भट्ठों पर मजदूरों के बच्चों को शिक्षित करने का प्रयास कर रहें हैं:  डा 0 देवेद्र प्रताप सिँह

फरीदुद्दीन फरीद , Jun 24, 2024, 14:40 pm IST
Keywords: news   chandauli news   eduaction news   up news   uttarpradesh   chandauli samachar   uttarpradesh news   सकलडीहा विकास क्षेत्र   देवेन्द्र प्रताप सिंह  
फ़ॉन्ट साइज :
Chandauli News: ईट भट्ठों पर मजदूरों के बच्चों को शिक्षित करने का प्रयास कर रहें हैं:  डा 0 देवेद्र प्रताप सिँह
कमालपुर/(फरीदुद्दीन फरीद): सकलडीहा विकास क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक डॉ० देवेन्द्र प्रताप सिंह क्षेत्र के भट्ठों पर जाकर मजदूरों के बच्चों को  स्लेट पेंसिल कापी देकर स्कूल के लिए प्रेरित किया ।

क्षेत्र में दर्जनों ईंट भट्ठा हैं जिस पर कापी संख्या में ईंट पथाई ईंट ढुलाई,पकाई के काम में मजदूर लगे रहते है । ये मजदूर झारखंड छत्तीसगढ़  उत्तर प्रदेश के चकिया ' लखीमपुर खीरी जनपदों से आते हैं । ये मजदूर अपने परिवार के बीबी बच्चों के साथ अक्टूबर महीने से जून तक अस्थायी निवास बनाकर रहते हैं बच्चे पढ़ नहीं पातें हैं । इसके लिए कम्पोजिट विद्याल रैपुरा के प्रभारी प्रधानाध्यापक डा० देवेन्द्र प्रताप सिंद भट्ठो पर जाकर अक्षर ज्ञान शब्द ज्ञान का बोध कराए । बच्चों को स्लेट ' कापी ' पेंसिल कलम दिए.

अभिभावकों से कहा कि गांव जाकर अपने बच्चों को प्रतिदिन स्कूल भेजे । सरकार की ओर से ड्रेस कितावें झोला जूता मोजा सहित दोपहर का भोजन मुफ्त दिया जाता है।
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल